मोबाइल फोन व्यापार को बंद करने की प्लानिंग कर रही है दिग्गज कंपनी LG

by Siddharth Chaturvedi Apr 03, 2021 • 09:00 AM Views 1585

जब आपका कारोबार पिछले छह साल से लगातार घाटे में चल रहा हो तो आपके पास उसे  चलाते रहने के लिए बड़े कम मौक़े बचते हैं। और ऐसा ही हो रहा है साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी LG के साथ जो अपने मोबाइल बिजनेस की सौदेबाजी में विफल रही है। पिछले कुछ सालों से लगातार कोरियन कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स अपने स्मार्टफोन बिजनेस में स्ट्रगल कर रही है। कंपनी नए स्मार्टफोन्स लॉन्च तो करती है, लेकिन मार्केट में फ्लॉप हो जाते हैं। ऐसे में अब LG अपने मोबाइल बिजनेस को शटडाउन कर सकती है।

The Korea Times की हाल की रिपोर्ट के अनुसार LG कुछ ही दिनों में स्मार्टफोन बाज़ार से बाहर निकलने की पुष्टि कर सकता है। पहले रिपोर्ट्स आ रही थी कि कंपनी मोबाइल कम्यूनिकेशन यूनिट को बेचने की योजना में है, लेकिन अब कंपनी इसे बंद कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो यूनिट की बिक्री को लेकर चल रही बातचीत विफल रही है, जिसके बाद कंपनी ने इसे बंद करने के फैसला किया है।

इस साल की शुरुआत में कोरिया हेराल्ड ने रिपोर्ट में दावा किया था कि पिछले पांच सालों में 4.5 बिलियन डॉलर का नुकसान झेलने के बाद LG इलेक्ट्रॉनिक्स 2021 में स्मार्टफोन बिजनेस से बाहर निकलने की प्लानिंग कर रही है। इस रिपोर्ट में यह भी गया था कि कंपनी अपना आखिरी फैसला अप्रैल में सुनाएगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने मोबाइल डिविजन के कर्मचारियों को हाउसहोल्ड अप्लायंसेज और ऑटोमोटिव डिविजन में भेजने की प्लानिंग भी कर रही है।