ads
Trending

किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ अपनी शानदार पारी पर क्या बोले राहुल तेवतिया

by GoNews Desk Sep 28, 2020 • 11:57 AM Views 417
ads

राहुल तेवतिया की एक ओवर में 5 छक्कों से आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने 27 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का अपना 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था. उसे आखिरी तीन ओवरों में 51 रन चाहिए थे. ऐसे में तेवेतिया (31 गेंदों पर 53 रन, सात छक्के) ने शेल्डन कोटरेल के पारी के 18वें ओवर में पांच छक्के लगाकर पूरे समीकरण ही बदल दिए. 

रॉयल्स ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की. आखिरी पांच ओवरों में 86 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नामेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया. रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है. आईपीएल में इससे पहले सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड रॉयल्स के नाम पर ही था. उसने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रन बनाकर यह रिकार्ड बनाया था.

मैच देख रहे टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर युवराज सिंह भी तेवतिया की बल्लेबाज़ी से दंग रह गए. तेवतिया लगातार चार गेंदों पर चार छक्के लगा चुके थे पर पांचवीं गेंद पर तेवतिया चूक गए. तभी युवराज ने ट्वीट कर लिखा, 'मिस्टर राहुल तेवतिया... ना भाई ना! एक गेंद मिस करने पर आपको धन्यवाद.'

बता दें कि छह गेंदों पर छह छक्कों का 13 साल पुराना रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज है.