ads

तीसरा T20I - भारत बनाम वेस्ट इंडीज (प्रीव्यू)

by Ankush Choubey Dec 10, 2019 • 10:56 PM Views 2198

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को मुंबई के Wankhede Stadium में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। बुधवार को होना वाला टी 20 मुकाबला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जो ये मैच जीतेगा सीरीज भी उसके नाम हो जायेगी।

मुंबई के Wankhede Stadium में बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। हैदराबाद में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया था।

टी 20 में 207 रन चेज करते हुए भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत रही थी। वहीँ Thiruvananthapuram के Greenfield International Stadium खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने भारत को आठ विकेट से शिकस्त दी थी।

तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बरारी कर ली। अब बुधवार को होने वाले मैच जो जीतेगा सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी। जहाँ दूसरे टी 20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद वेस्ट इंडीज चाहेगी की तीसरे और आखिरी मैच में भी जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ले। 

वहीँ पिछले मैच में हार के बाद अब भारतीय टीम भी आखिरी मैच को जीतने के इरादे से उतारेगी। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। टी 20 में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 16 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 9 और वेस्टइंडीज ने 6 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

वहीं वेस्टइंडीज का टी-20 रिकाॅर्ड भारत में और खराब है। भारत में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 6 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 4 और वेस्टइंडीज ने दो मैच जीता है। टी 20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो 15 दिसंबर से शुरू होगी।