ads

WI के खिलाफ T-20 और ODI के लिए टीम इंडिया का ऐलान

by Deepak Pokharia Nov 22, 2019 • 12:30 PM Views 788

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। मनीष पांडे की जहां टी 20 और वनडे टीम में वापसी हुई है, वहीं शिवम दुबे को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। दोनों ही सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। दोनों सीरीज के लिए टीम की कमान एक बार फिर विराट कोहली के कंधों पर होगी, वहीं रोहित शर्मा भी दोनों सीरीज में होंगे।

दोनों ही सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है। टीम में जहां मनीष पांडे की  टी 20 और वनडे टीम में वापसी हुई है, वहीं शिवम दुबे को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।  इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की लंबे समय बाद टी 20 में वापसी हुई है।

वीडियो देखें:

साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज दीपक चाहर को टी-20 के साथ-साथ वनडे टीम में भी जगह दी गई है। दीपक चाहर एक साल बाद वनडे टीम के लिए चुने गए हैं। उधर कुणाल पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को वनडे के बाद टी20 में भी शामिल किया गया है।

वहीं खराब प्रदर्शन के बावजूद शिखर धवन और ऋषभ पंत पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है और दोनों खिलाड़ियों को टी 20 और वनडे टीम में रखा गया है। टी 20 टीम से बाहर चल रहे गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हो गई है। कुलदीप यादव वनडे टीम का भी हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी। टी 20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा। टी 20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को खेला जाएगा।