ads

ICC की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली फिर से नंबर एक बल्लेबाज बने

by GoNews Desk Dec 05, 2019 • 11:57 PM Views 776

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं। वहीं गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के Pat Cummins 900 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं।

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉप पर आ गए हैं। 928 प्वाइंट्स के साथ विराट कोहली पहले नंबर पर हैं। विराट कोहली  इस साल 11 टेस्ट में 58.06 की औसत से 871 रन बना चुके हैं। साथ ही कोहली ने इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की स‌‌र्वश्रेष्ठ 254 रन की पारी भी खेली है।

कोहली के बाद दूसरा नंबर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का है, जो 923 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, चौथे नंबर पर भारत के चेतेश्वर पुजारा और पांचवें नंबर पर  ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं।  बात अगर गेंदबाजी करें तो यहां ऑस्ट्रेलिया के Pat Cummins 900 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं।  दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के Kagiso Rabada, तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के Jason Holder, चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के Neil Wagner और पांचवें नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह हैँ।

ऑलराउंडर्स  रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर भारत के Ravindra Jadeja, तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के Ben Stokes, चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के Vernon Philander और पांचवें नंबर पर Ravichandran Ashwin हैं।  बात टीम रैंकिंग की करें तो भारत पहले, न्यूजीलैंड दूसरे, इंग्लैंड तीसरे, दक्षिण अफ्रीका चौथे और ऑस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर हैं।