ads

IPL 2020: मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (मैच रिपोर्ट)

by GoNews Desk Oct 29, 2020 • 09:49 AM Views 139

आईपीएल के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की।  वहीँ मुंबई इंडियंस की ओर से 43 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रनों के पारी खेलने के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया वहीँ चोटिल रोहित शर्मा इस मैच का भी हिस्सा नहीं बन सके।  पहले बल्लेबाज़ी करने  उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहतरीन रही और उन्होंने पावरप्ले का अच्छे से फायदा उठाते हुए छठे ओवर में ही टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54  रहा। आरोन फिंच की जगह टीम में आए फिलिप ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वो 8वें ओवर में 71 के स्कोर पर पहले विकेट के रूप में राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद पडीक्कल ने अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी और 30वीं गेंद पर चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

इस बीच 12वें ओवर में बुमराह ने 95 के स्कोर पर कप्तान कोहली को आउट कर दिया। फिर 16वें ओवर में कप्तान किरोन पोलार्ड ने एबी डीविलियर्स को आउट कर दिया। अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने डबल विकेट मेडन डालते हुए शिवम दुबे और फिर पडीक्कल को आउट करते हुए बैंगलोर का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 134 कर दिया। 18वें ओवर की पहली गेंद पर क्रिस मॉरिस ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए।