ads

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पांचवीं बार ख़िताब अपने नाम किया

by GoNews Desk Nov 11, 2020 • 11:54 AM Views 322

आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में चार बार की विजेता और डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल का ख़िताब पानवी बार अपने नाम किया।  वहीँ  मैच में  इंडियंस की ओर से  4 ओवर में 30 रन देकर 3 बड़े विकेट झटकने वाले ट्रेंट बोल्ट को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।  वहीँ आईपीएल 2020 में आलराउंड प्रदर्शन के लिए राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर को मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ़ द सीजन चुना गया।

जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा 670 रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप, तो इस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा को पर्पल कैप से नवाज़ा गया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली के इस फैसले को गलत साबित किया। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर की पहली गेंद पर ही इन्फॉर्म मार्कस स्टोइनस को चलता कर दिल्ली को बड़ा झटका दिया। उसके बाद तीसरे ओवर में 16 के स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली को दूसरा झटका दिया और अजिंक्य रहाणे को 2 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।