ads

IPL 2020: हैदराबाद ने मुंबई को 10 विकेट से हराया, प्लेऑफ में शामिल (मैच रिपोर्ट)

by GoNews Desk Nov 04, 2020 • 10:59 AM Views 997

आईपीएल के 56वें और आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शारजाह में मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराया और अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।  सनराइजर्स हैदराबाद के क्वालीफाई करने के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2020 से बाहर हो गई। वहीं मैच में हैदराबाद की ओर से  4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लेने वाले शाहबाज़ नदीम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई। मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में 12 के स्कोर पर संदीप शर्मा में रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा। फिर पांचवें ओवर में 39 के स्कोर पर संदीप शर्मा ने क्विंटन डी कॉक को भी चलता किया।

 सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन 12वें ओवर में शाहबाज़ नदीम ने 81 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या को शून्य पर आउट करके मुंबई इंडियंस को बड़े झटके दिए। इसके बाद 13वें ओवर में 82 के स्कोर पर राशिद खान ने सौरभ तिवारी को भी आउट कर दिया। इसके बाद 17वें ओवर में 115 के स्कोर पर संदीप शर्मा ने ईशान किशन को आउट करके टीम को बड़ी सफलता दिलाई