ads

IPL 2020: दिल्ली ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई

by GoNews Desk Nov 03, 2020 • 10:33 AM Views 152

आईपीएल के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। वहीं मैच में दिल्ली कैपिटल्स की और से 4 ओवर में 33 रन देकर 3 बड़े विकेट झटकने वाले एनरिक नॉर्टजे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। लेकिन RCB की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 5वें ओवर में ही सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप का विकेट 25 के स्कोर पर गंवा दिया था। 10 ओवरों के बाद उनका स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 60 रन ही रहा। 13वें ओवर में अश्विन ने 82 के स्कोर पर 29 रन के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली को आउट कर दिया।

वहीं देवदत्त  पडीक्कल ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और इस सीजन का अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद देवदत्त ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और अगले ही ओवर में 112 के स्कोर पर नॉर्टजे की गेंद पर 50 रन बनाकर बोल्ड हो गए। नॉर्टजे ने इसी ओवर में क्रिस मॉरिस को भी शून्य पर आउट कर कर दिया। अंत में एबी डीविलियर्स और शिवम दुबे ने बड़े शॉट खेलने शुरू किए और रनों की गति में इजाफा किया।