ads

प्रीव्यू, दूसरा वनडे - भारत बनाम वेस्टइंडीज

by Deepak Pokharia Dec 17, 2019 • 11:19 PM Views 1665

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को Visakhapatnam के Dr YS Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीतकर वेस्टइंडीज अभी सीरीज में 1-0 से आगे है।

Visakhapatnam के Dr YS Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium में बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीतकर वेस्टइंडीज अभी सीरीज में 1-0 से आगे है।

चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया था। दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की कोशिश जहां मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज अपने नाम करने की होगी, वहीं भारत की कोशिश मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी।

बात अगर इस स्टेडियम की करें तो दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम पर अब तक कुल चार मैच खेले गए हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है। इसके अलावा जहां एक मैच टाई रहा है, वहीं एक मैच रद्द हो गया था। वहीं भारत ने इस स्टेडियम में अब तक कुल नौ मैच खेले हैं, जिसमें से उसे छह मैच जीते हैं।

वीडियो देखिये 

अगर दोनों टीमों के बीच वनडे के अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमें यहां करीब-करीब बराबरी पर नजर आती हैं। वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 131 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 62 और वेस्टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं। इसके अलावा जहां 2 मैच टाई रहे हैं, वहीं 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और वेस्टइंडीज नवें नंबर पर है। वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।