ads

एक नज़र भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के वनडे आकड़ों पर

by Deepak Pokharia Jan 13, 2020 • 03:54 PM Views 947

टी 20 सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराने के बाद अब भारत 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है। सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।

श्रीलंका को अपने घर में टी 20 सीरीज में 2-0 से हराने के बाद अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में है। वनडे  रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है।

भारतीय टीम की कमान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में होगी। साथ ही इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी और वो टीम के उपकप्तान होंगे।

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है। वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 137 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 50 और ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैच जीते हैं। इसके अलावा 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा और आखिरी वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारत दौरे पर पिछले साल आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी कर 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी।