ads

भारत ने तीसरे टी 20 मैच में वेस्टइंडीज को 67 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीती

by Deepak Pokharia Dec 12, 2019 • 10:42 AM Views 1085

भारत ने बुधवार को टी 20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 67 रन से हरा दिया। मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। मैच में 91 रन बनाने वाले  केएल राहुल मैन ऑफ द मैच और सीरीज में दो अर्ध शतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज रहे।

Mumbai के Wankhede Stadium में बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया। मैच में टॉस वेस्टइंडीज ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद शानादार रही।

दोनों ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया। बाद में कप्तान विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा। भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 241 रन का टॉरगेट दिया। भारत की ओर से केएल राहुल ने 91, रोहित शर्मा ने 71 और विराट कोहली ने नाबाद 70* रन बनाए।

जीत के लिए भारत से मिले 241 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की बेहद खराब रही और 17 रन के स्कोर पर उसके तीन खिलाड़ी आउट हो गए। बाद में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने टीम को संभाला और स्कोर को आगे ले गए। वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित बीस ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी और भारत ने मैच 67 रन से जीत लिया।

मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। मैच में 91 रन बनाने वाले  केएल राहुल मैन ऑफ द मैच और सीरीज में दो अर्ध शतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज रहे। टी 20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज  का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।