ads

2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रनों से हराया

by Deepak Pokharia Dec 19, 2019 • 10:57 AM Views 558

भारत ने बुधवार को Visakhapatnam में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 107 रन से हरा दिया। मैच में जहां रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने शानदार शतक लगाए, वहीं कुलदीप यादव ने दूसरी बार वनडे क्रिकेट में हैट्रिक ली। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत 1-1 से बराबरी पर आ गई है।

Visakhapatnam के Dr YS Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium में बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। मैच में टॉस वेस्टइंडीज ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही। दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने शानदार शतक लगाए।

भारत ने निर्धारित पचास ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 387 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रन का टॉरगेट दिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 159, लोकेश राहुल 102 और Shreyas Iyer ने 53 रन बनाए।

जीत के लिए भारत से मिले 388 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत ठीक रही, लोकिन बाद में 86 के स्कोर पर उसके तीन खिलाड़ी आउट हो गए। इसके बाद Nicholas Pooran और Keemo Paul ने टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे ले गए। बाद में वेस्टइंडीज की  पूरी टीम 43.3 ओवर्स में 280 रन पर आउट हो गई।

वेस्टइंडीज की तरफ से Nicholas Pooran ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत की ओर से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट लिए। मैच में कुलदीप यादव ने दूसरी बार वनडे में हैट्रिक ली।

कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय हैं। मैच में शानदार 159 रन बनाने वाले रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत 1-1 से बराबरी पर आ गई है। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच कटक में रविवार को खेला जाएगा।