ads

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, कोविड की निगेटिव रिपोर्ट पर ही प्रवेश पा सके विधायक

by GoNews Desk Dec 21, 2020 • 05:51 PM Views 1034

कोविड के ख़तरे को देखते हुए आज उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र बचाव के कड़े इंतज़ाम के साथ शुरू हुआ। विधायकों को कोविड निगेविटव की रिपोर्ट दिखाने पर ही विधानसभा में प्रवेश की इजाज़त दी गयी। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ख़ुद कोरोना संक्रमित हैं, जिसकी वजह से काफ़ी एहतियात बरती जा रही है। वहीं कांग्रेस ने सिर्फ तीन दिन का शीतकालीन सत्र बुलाये जाने को लेकर सरकार की आलोचना की है।

देहरादून के जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए, सोमवार सुबह विधानसभा भवन के 300 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया। इस कड़ाई की मुख्य वजह  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके कई परिजन कोरोना वायरस से संक्रमित होना है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आइसोलेशन में हैं, इसलिए सोमवार को हुए विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हुए। ये पहला मौका है जब मुख्यमंत्री सत्र की कार्यवाही से दूर रहे। हालाँकि उनके वर्चुअली जुड़ने की व्यवस्था की गयी है।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने निर्देश जारी किया कि विधायकों को कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही विधानसबा परिसर में प्रवेश की इजाज़त मिलेगी। अगर किसी के पास अपनी रिपोर्ट नहीं होगी तो उसका पहले कोरोना टेस्ट होगा और नेगेटिव पाये जाने पर ही अंदर आने दिया जाएगा।