ads
Trending

उन्नाव केस पर बोली सपा की उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाओ

by Ankush Choubey Dec 05, 2019 • 11:53 PM Views 1147

तेलंगाना में लेडी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और मर्डर की वारदात पर ग़ुस्सा अभी कम होना बाक़ी था कि यूपी के उन्नाव में एक बलात्कार पीड़िता आग के हवाले कर दी गई. रेप पीड़िता उन्नाव से रायबरेली निकली थी लेकिन रास्ते में पांच मुलज़िमों ने उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी.

80 से 90 फ़ीसदी तक जली हालत में पीड़िता को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया गया है. आग लगाने वालों में एक शख़्स वो भी है जिसपर पीड़िता के साथ बलात्कार का आरोप है। पीड़िता को इलाज के लिए एअरलिफ्ट कर , लखनऊ से दिल्ली  लाया जा रहा है .

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी में जंगलराज क़ायम हो गया है और वहां राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि जब यूपी में क़ानून व्यवस्था बदहाल है तब राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ झारखण्ड में चुनाव प्रचार में जुटे हैं.

फिलहाल 23 साल की बलात्कार अस्पताल में भर्ती है. उसने इसी साल मार्च में दो लोगों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था। पीड़िता का आरोप है कि बलात्कार के दौरान उसका वीडियो भी बनाया गया था. वहीं उन्नाव पुलिस ने इस वारदात के सभी पांच मुलज़िमों को गिरफ्तार कर लिया है।

इसी तरह का मामला पश्चिम बंगाल के मालदा और बिहार के बक्सर ज़िले में भी सामने आया है. दोनों ज़िलों में महिलाओं की जली हुई लाश मिली है. आशंका है कि रेप के बाद महिलाओं को आग के हवाले किया गया है. पिछले हफ्ते तेलंगाना में भी महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के बाद उसे आग के हवाले कर दिया गया था.

वहीं महिला हिंसा के लगातार बढ़ रहे मामलों पर विरोद प्रदर्शन भी उग्र हो गया है. दिल्ली में दर्जनों प्रदर्शनकारियों को विजय चौक से हिरासत में लिया गया है जो प्रधानमंत्री कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहे थे.