VIDEO: राजस्थान में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने को लेकर विवाद, पथराव में 12 घायल; 10 गिरफ्तार

by GoNews Desk Nov 27, 2021 • 06:13 PM Views 63

जयपुर जिले के पावटा कस्बे के जाटाला में गुरुवार रात दलित दूल्हे की बारात पर पुलिस की मौजूदगी में पथराव किया गया जिसमे बारात में आए 12 लोग घायल ही गए है।

हालाँकि दुल्हे ने शादी से पहले ही मुख्यमंत्री, डीजीपी, DM, SP, स्थानीय पुलिस को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा की मांग भी की थी, जिस कारण मौके पर पुलिस भीं मौजूद थी। बाद में पुलिस ने इस मामले में दस लोगों को गिरफ्तार किया और कुछ आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

ये बहुत आश्चर्यजनक हैं कि मौके पर सैकड़ो पुलिस वालो की मौजूदगी मे बारात पर पथराव हुआ और पुलिस मुक दर्शक बन देखती रही। जयपुर में हुई इस घटना से दलित समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया और आस पास के लोगों ने न्याय की मांग की हैं।

घटना दूल्हे के घोड़े पर बैठने से शुरू हुई थी क्योंकि कुछ असामाजिक तत्वों ने दूल्हे का घोड़ी पर बैठने को लेकर विरोध जताया। इसी आशंका को देखते हुए दुल्हन पक्ष के लोगों ने दस दिन पहले पुलिस थाने में सूचना भी दी थी। लेकिन दबंगों के आगे पुलिस नाकाम साबित हुई और पीड़ित परिवार को जातिवादियों का तांडव झेलना पड़ा।

घटना में पथराव से कई लोगों को चोटें आई हैं और कई लोगों घायल भी हुए हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से भाग गए।