तबरेज़ अंसारी हत्याकांड में झारखंड पुलिस का यू टर्न, हत्या का मुक़दमा चलाने की अपील

by GoNews Desk Sep 19, 2019 • 12:57 PM Views 847

तबरेज़ अंसारी मॉब लिंचिंगकेस में झारखंड पुलिस ने यू टर्न ले लिया है. अदालत में दाख़िल सप्लीमेंट्री चार्जशीट में झारखंड पुलिस ने सभी 11 मुलज़िमों पर हत्या का मुक़दमा चलाने की अपील की है. झारखंड पुलिस ने कहा कि पिछली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तबरेज़ अंसारी के हर्ट अटैक की वजह साफ़ नहीं हो पाई थी जिसके बाद एमजीएम मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों से मौत की वजह जानने की मांग की गई थी.

अपनी रिपोर्ट में एमजीएम के मेडिकल बोर्ड ने कहा कि पिटाई की वजह से हड्डियां टूटीं और गंभीर चोटें आईं. इसका असर नाज़ुक अंगों पर हुआ और हर्ट अटैक हुआ. झारखंड पुलिस ने तबरेज़ की मॉब लिंचिंग के वायरल वीडियो की भी जांच कराई और उसे भी सच पाया.

झारखंड पुलिस ने कहा कि नई मेडिकल रिपोर्ट और वायरल वीडियो की सच्चाई के बाद मुलज़िमों पर हत्या का मुक़दमा चलाए जाने की अपील की गई है.

सीपीएम नेता सुभाषिनी अली ने इसे उन लोगों के लिए बड़ी जीत बताया जो मॉब लिंचिंग के मामले में सही जांच के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस फैसले से मॉब लिंचिंग के अन्य मामलों में भी इंसाफ़ की उम्मीद जगी है.

तबरेज़ अंसारी की तरह राजस्थान के पहलू ख़ान हत्याकांड में भी पुलिस की जांच पर सवालिया निशान लगे थे और तमाम दबाव के बाद अब इस मामले में भी नए सिरे से जांच शुरू की गई है.