प्याज़ पर घमासान, व्यापारियों को हो रहा नुकसान

by Rumana Alvi Jan 06, 2020 • 08:12 AM Views 2009

दामों को कम करने के लिए विदेशों से आयत किये गए प्याज ने व्यापारियों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी हैं। व्यापारियों का दावा है कि आयातित प्याज की क्वालिटी इतनी ज्यादा खराब है कि लोग उसे नहीं खरीद रहे है जिसकी वजह से उन्हें नुकसान हो रहा हैं।

पिछले कुछ महीनों में जहां लगातार बढ़ती प्याज की कीमत से जहां पूरे देश की जनता परेशान थी। जिससे किचन का बजट बिगड़ गया तो कही खाने के स्वाद में कमी आई। सरकार ने प्याज के आसमान छूते दामों को कम करने के लिए मिस्त्र, तुर्की और अफगानिस्तान से प्याज मगंवाई। सरकार को आशा थी की लोगो को रहत मिलेगी।

लेकिन अब वहीं प्याज व्यापारियों के लिए मुसीबत का सबब बन गई हैं। व्यापारियों का कहना है कि प्याज की क्वालिटी इतनी ज्यादा खराब है कि होटल वाले एक दिन प्याज ले जाते हैं और दूसरे दिन लाकर वापस दे जाते हैं। जिससे उनको नुकसान हो रहा हैं।

वहीं एक व्यापारी का कहना है कि विदेशों से आया प्याज भले ही आम लोगों को राहत देने के लिए मंगवाया गया हो। लेकिन इससे किसी को राहत नहीं मिली है। बाजार में भले ही विदेशों से आयी  प्याज  की वजह से दाम थोड़े कम हुए हो। लेकिन व्यापारियों को इससे राहत नहीं मिली जिन्हे अब घाटे का दर सत्ता रहा है।