ads

दूसरे चरण का मतदान आज, तेजस्वी और नीतीश के ई मंत्रियों की किस्मत दांव पर

by GoNews Desk Nov 03, 2020 • 09:24 AM Views 139

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर यानि आज वोटिंग हो रही है। इस चरण में 17 ज़िलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। दूसरे चरण के मतदान में महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव की क़िस्मत दांव पर है। इनके अलावा नीतीश सरकार के कई मंत्रियों के क्षेत्र में भी आज ही वोटिंग हो रही है।

तेजस्वी यादव अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से ही दुबारा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने इस सीट से 2015 में भाजपा के सतीश कुमार को 22 हज़ार से ज़्यादा वोटों से हराया था। सतीश कुमार भाजपा के दिग्गज नेताओं में गिने जाते हैं, जिन्होंने 2010 के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को शिकस्त दी थी। भाजपा ने एक बार फिर सतीश कुमार पर भरोसा जताया है।

तेजस्वी के भाई तेज प्रताप यादव इसबार समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि 2015 में उन्होंने वैशाली के महुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (एचएएम) के रविंद्र राय को 28 हज़ार से ज्यादा वोटों से मात दी थी। इनके अलावा राजधानी पटना की चार प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों पटना साहिब, कुम्हरार, बांकीपुर और दिघा सीटों पर भी दूसरे चरण में मतदान होना है। यह सभी सीटें फिलहाल बीजेपी के पास हैं।