ads

किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा- 'सरकार आई तो रद्द होगा कृषि क़ानून'

by GoNews Desk Feb 10, 2021 • 05:15 PM Views 433

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में एक किसान महापंचायत को संबोधित किया है। यहां से उन्होंने कृषि क़ानून को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रोस की सरकार आएगी तो इन क़ानूनों को ख़त्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन क़ानूनों की वजह से किसानों की आवाज़ दबेगी और करोड़पतियों का आवाज़ बुलंद होगा।

किसान महापंचायत में प्रियंका ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम का 56 इंच का सीना है और उसके अंदर एक छोटा सा दिल है जो सिर्फ उनके उद्योगपति मित्रों के लिए धड़कता है। किसानों को आज आंतकवादी तक कह दिया जाता है लेकिन एक किसान का बेटा ही एक जवान बनकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा करते हैं। प्रियंका ने कहा कि आंदोलित किसानों को पीएम मोदी ‘आंदोलनजीवी’ बता देते हैं।

किसान आंदोलन कर रहा है अपने देश के लिए, अपनी जीवन के लिए, अपनी मिट्टी के लिए, अपने बेटे के लिए जो सीमा पर खड़ा हुआ है। उन्हें देशविरोधी कहने वाला, उनका मज़ाक उड़ाने वाला, उनको आतंकवादी कहने वाला देशभक्त नहीं हो सकता। इस देश को किसानों ने ही बनाया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी अमेरिकी हो आए, पाकिस्तान हो आए, चीन हो आए लेकिन जिस शहर में रहते हैं उसके बॉर्डर तक नहीं पहुंच पाए। 78 दिन से किसान उनका इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन वो नहीं आए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन के साथ खड़ी है, हमारी शक्ति किसानों की शक्ति है लेकिन जिनसे आप उम्मीद कर रहे हैं वो आपके लिए कुछ नहीं करेंगे। समझ जाइए कि सच्चाई क्या है। जब वो (सरकार) आपसे बड़े-बड़े वादे करें तो समझ जाइए कि वो वादे खोखले हैं। वो लोग (मोदी सरकार) आपकी चिंता नहीं करते। जबतक क़ानून वापस नहीं होगा हम पीछे नहीं हटेंगे। अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो ये क़ानून रद्द किए जाएंगे, आपको एमएसपी मिलेगी, आपकी मदद के लिए क़ानून बनेंगे, आपको पीसने के लिए नहीं।