ads

प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर माफ़ी माँगी

by Ankush Choubey Nov 29, 2019 • 08:51 PM Views 702

मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी और भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में अपने बयान पर माफ़ी मांग ली है। प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया और अगर किसी को भी उनके बयान से ठेस पहुंची है तो वो माफी मांगती है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं महात्मा गांधी का श्रद्धा सुमन से सम्मान करती हूं।

इसके आलावा प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बिना नाम लिए कहा कि एक सदस्य ने उन्हें आतंकी कहा है। उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट में उनके खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है लेकिन इसके बावजूद उन्हें आतंकी कहना गैरकानूनी है और यह एक महिला, एक सन्यासी और एक सांसद का अपमान है।

'कब का है ये मामला'

बुधवार 27 नवंबर को डीएमके सांसद ऐ राजा एसपीजी संशोधन बिल पर अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताया था। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान की निंदा करते हुए उनपर कार्रवाई की।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर का बयान निंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी इस बयान का समर्थन नहीं करती और न ही इस तरह की विचारधारा की समर्थक है।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि हमने फैसला किया है कि प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से निकाला जाएगा। इस सत्र में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने पर भी प्रज्ञा ठाकुर पर रोक लगा दी गई है।