आज़ादी के 75वें साल पर पीएम मोदी ने किया अमृत उत्सव का उद्घाटन, दांडी यात्रा को दिखाई हरी झंडी

by GoNews Desk Mar 12, 2021 • 12:43 PM Views 1001

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ को समर्पित अमृत उत्सव का उद्धाटन करेंगे। पीएम महोत्सव से जुड़े कई  सांसकृतिक और डिजिटल कार्यक्रमों की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा को भी हरी झंडी दिखाने वाले हैं और साबरमती में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से नवसारी में दांडी तक जाने वाले 81 पदयात्रियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।240 मील की यात्रा 25 दिनों में पाँच अप्रैल को समाप्त होगी। दांडी के रास्ते में विभिन्न समूहो के लोग पदयात्रा में शामिल होंगे।केंद्रिय मंत्री प्रहलाद सिंह 75 किलोमीटर की पदयात्रा के पहले चरण का नेतृत्व करेंगे।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट कर बताया, ‘भारत के गौरवशाली इतिहास में 12 मार्च एक विशेष दिन है। वर्ष 1929 में इसी दिन गाँधी जी के नेतृत्व में दांडी यात्रा शुरू की गई थी।आज़ादी की 75 वर्षगाँठ को समर्पित आज़ादी का अमृत महोत्सव की साबरमती आश्रम से शुरूआत होगी।’ पीएम ने कहा कि साबरमती आश्रम से एक पदयात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी जो अहमदाबाद से दांडी जाएगी। इसमें सभी वर्गों के लोग हिस्सा लेंगे।