कोरोना काल में बजा पिज़्ज़ा और मोमोज़ का डंका, वेज बिरयानी ने भी दी कड़ी टक्कर!

by Siddharth Chaturvedi Jan 10, 2021 • 05:08 PM Views 426

आज के ज़माने में जब बात घर बैठ कर खाने की होती है तो ज़ोमैटो नाम अपने आप ही जुड़ जाता है। 2008 में शुरू हुई इस कंपनी ने पूरे देश में काफ़ी तेज़ी से अपने पैर पसारे हैं। ख़ैर अब मुद्दे पर आते हैं। ज़ोमैटो के इस साल के आँकड़ों में ऐसी बहुत सी बातें हैं जो बताती हैं कि इस साल भारतीयों ने क्या खाना सबसे ज़्यादा पसंद किया।

सबसे पहले नंबर आता है पिज़्ज़ा का जिसे भारतीयों ने सबसे ज़्यादा पसंद किया। हालाँकि कोरोना की शुरुआत में फैले ख़ौफ़ ने बाहर के खाना का सिलसिला काफ़ी कम कर दिया  था लेकिन जैसे ही ये ख़ौफ़ कम हुआ, लोगों ने बाहर से खाना ऑर्डर करना शुरू कर दिया।  मई के महीने में 4.5 लाख़ से ज़्यादा बार पिज़्ज़ा ऑर्डर किया गया और साल के बढ़ने के साथ यह यह आँकड़ा आसमान छूता चला गया। जुलाई के महीने में क़रीब 9 लाख़ बार, सितंबर में 12 लाख़ बार और नवंबर में क़रीब 17 लाख़ बार पिज़्ज़ा ऑर्डर किया गया।

इन आँकड़ों के पीछे आईपीएल भी एक मुख्य वजह बताई जा रही है जिसके वजह से लोगों ने बाहर का खाना ज़्यादा ऑर्डर किया। दिलचस्प बात ये है कि सबसे ज़्यादा बार पिज़्ज़ा आर्डर करने वाले का नाम किसी महानगर से नहीं जुड़ा है, बल्कि महाराष्ट्र के जलगाँँव के एक शख्स ने सबसे ज्यादा, 369 बार पिज़्ज़ा आर्डर करने का रिकॉर्ड बनाया।