पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी क़ीमतों पर हाहाकार, सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी

by GoNews Desk Jun 17, 2020 • 08:11 AM Views 352

10 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है जिसपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ऐसे समय में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाने से उनकी मुश्किलें और बढ़ रही हैं.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बढ़ी हुई क़ीमतें वापस लेने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि कोरोना महामारी संकट के बीच पिछले 10 दिनों से पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं और जनता महंगाई की मार झेल रही है।

सोनिया गाँधी ने कहा कि यह समझना मुशिकल है कि जब देश में लगातार इतनी नौकरियां जा रही हैं और लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तब सरकार इस तरह तेल के दाम क्यों बढ़ा रही है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि अंतराष्ट्रीय क्रूड ऑयल का दाम लगातार घट रहा है और सरकार ने पिछले 6 साल में लगातार दाम बढ़ाया ही है.

सरकार की ओर से पिछले 6 सालों में पेट्रोल पर 258 प्रतिशत और डीजल पर 820 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है और तकरीबन 18 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है. सोनिया गाँधी ने पीएम से अपील की है सरकार को तुरंत यह दाम वापस लेकर आम जनता को रहत देने चाहिए। पिछले 10 दिनों में पेट्रोल और डीज़ल में 5 रूपए से ज़्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है.