ads

शिक्षा मंत्री बनने के चंद घंटो बाद ही मेवालाल चौधरी का इस्तीफा, भ्रष्टाचार का है आरोप

by GoNews Desk Nov 19, 2020 • 07:47 PM Views 172

भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को कार्यभार संभालने के थोड़ी देर बाद इस्तीफ़ा दे दिया । बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मेवालाल का इस्तीफ़ा स्वीकार भी कर लिया है। दरअसल, कृषि विश्वविद्यालय में वाईस चांसलर रहते हुए असिसटेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के चलते विपक्षी दल उनको मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद से ही लगातार हमलावर थे।

लेकिन चौधरी की मुश्किलें अब और बढ़ती नज़र आ रही है। अब पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने आरोप लगाया है की मेवालाल की पत्नी पूर्व विधायक नीता चौधरी की पिछले साल हुई संदिग्ध मौत के तार नियुक्ति घोटाले से जुड़े हो सकते हैं । इस मामले की जांच को लेकर बिहार के डीजीपी को चिट्ठी लिखी है।

दूसरी तरफ सियासत भी जारी है। मेवालाल के इस्तीफ़े के बाद तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया- मा. मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफ़े से बात नहीं बनेगी। अभी तो 19 लाख नौकरी,संविधान और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे। जय बिहार,जय हिन्द ।