Lakhimpur: वाहन हमलों को 'आतंकी हमले' के रूप में देखती है दुनिया !

by GoNews Desk Oct 07, 2021 • 05:49 PM Views 590

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कथित मंत्री के बेटे द्वारा किसानों को कुचलने की ख़बर ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक तेज़ रफ्तार थार प्रदर्शनकारी किसानों को किस तरह से पीछे से कुचलते हुए निकल गई।

यह भयावह घटना भारत  को अपने नागरिकों पर जानबूझकर हमले करने की लिस्ट में शामिल करती है जिसकी दुनियाभर में निंदा की गई है। इनमें जुलाई 2016 में फ्रांस के नीस में हुई घटना उल्लेखनीय है जिसमें 86 लोगों की जान चली गई थी।

फ्रांस के नीस में एक 31 वर्षीय शख़्स द्वारा इस हमले को अंजाम दिया गया था जिसे पुलिस ने मौके पर ही गोली मार दी थी। इस घटना को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति और शहर के मेयर ने ख़ुद उनके स्मारक पर बात की और पीड़ितों के नाम ज़ोर से पढ़े गए, जो लखीमपुर खीरी की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी के बिल्कुल उलट है।

लखीमपुर हिंसा के दो दिन बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ‘[email protected] - New Urban India: Transforming Urban Landscape' और ‘Expo’ के उद्घाटन के लिए लखनऊ पहुंचे थे, जो घटनास्थल से 130 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां रविवार को एक किलर कार ने किसानों को कुचल दिया था, जो केन्द्रीय मंत्री के बेटे की है। घटना में चार किसानों और एक पत्रकार सहित चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।