नागरिकता कानून के समर्थन पर जदयू का विरोध शुरू, दफ्तर पर जमकर हुई नारेबाजी

by Rahul Gautam Dec 10, 2019 • 08:42 PM Views 1358

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ गुस्साए लोगो ने मंगलवार की शाम जनता दल ( यूनाइटेड ) के जंतर मंतर स्थित दफ्तर पर प्रदर्शन किया। युवाओ के इस गुट ने दफ्तर में लगे पोस्टर फाड़ दिए और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जम के नारेबाजी की।

विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास होते ही पुरे देश में उबाल पैदा हो गया है. आज दिल्ली में भी इसके विरोध में जमकर  प्रदर्शन हुआ। युवाओं ने जंतर मंतर स्थित दफ्तर जनता दल ( यूनाइटेड ) में दफ्तर में घुसकर अपना गुस्सा दर्ज़ कराया और पार्टी के मुखिया नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुए। प्रदर्शनकारी नीतीश कुमार के नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन करने से नाराज़ है।

नीतीश कुमार के इस बिल के समर्थन से पार्टी दो फाड़ होती नजर आ रही है. पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बाद अब पवन वर्मा ने भी इस बिल का विरोध किया है और नीतीश कुमार से फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है.

उधर पूर्वोत्तर के राज्यों में विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है. असम, त्रिपुरा के अलावा मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय में भी जमकर प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शनकारियों ने साफ़ किया है कि जब तक कैब वापस नहीं होगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। हालात को काबू में रखने के लिए त्रिपुरा में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी है।