ads

भारत: नए साल में भी थम नहीं रहे महिलाओं के साथ बलात्कार के मामले

by Siddharth Chaturvedi Jan 21, 2021 • 06:03 PM Views 282

मध्यप्रदेश में फ़िर दो बेटियों के साथ बलात्कार की जघन्य वारदातों से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। बैतूल ज़िले में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने मासूम बच्ची को पत्थर से दफना दिया था लेकिन वह बच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इंदौर में एक छात्रा को कोचिंग जाते वक्त अगवा किया गया और फिर उसके साथ कथित तौर पर गैंग रेप किया गया। आरोपियों ने विरोध करने पर पीड़ित पर चाकू से वार किया, उसको बोरी में बंद कर रेलवे पटरी पर फेंक दिया।

बैतूल में पीड़िता खेत में पंप चालू करने गई थी। जब शाम तक वो वापस नहीं लौटी तो मां-बाप ने उसे खोजना शुरू किया। जब वे लोग एक नाले की ओर गए तो वहां बच्ची के कराहने की आवाज़ सुनाई दी। आरोपी ने उसे ज़िंदा पत्थर और कांटों के बीच दफन कर दिया था।

वहीं दूसरी घटना इंदौर में भागरीथपुरा इलाके में स्थित रेलवे ट्रैक के पास की है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह पाटनीपुरा क्षेत्र में कोचिंग में पढ़ने जाती है। मंगलवार की शाम को कोचिंग से लौटते समय उसे एक आरोपी मिला। उसके साथ एक युवक और था। युवती का आरोप है कि दोनों ने बातों-बातों में उसे कुछ सुंघाया और बाइक पर बैठाकर किसी फ्लैट में ले गए जहां पहले से कुछ लोग मौजूद थे। सबने उसके साथ रेप किया। बाद में जब उसने पुलिस को बताने की धमकी दी तो उस पर चाकू से हमला किया और बोरे में बंद करके उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

दिन भर दिन भारत में महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध बढ़ते जा रहे हैं। अगर 2020 की बात करें तो पिछले 6 सालों में भारत में महिलाओं के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा अपराध हुए। एक नज़र डालते हैं गोन्यूज़ इंडिया की इस ख़ास रिपोर्ट पर