IAS अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर, ट्वीट कर कहा- ईमानदारी का इनाम ज़लालत

by Deepak Pokharia Nov 28, 2019 • 11:47 AM Views 875

हरियाणा के सीनियर आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का एक बार फिर ट्रांसफर कर दिया गया है। 28 साल के करियर में अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर हुआ है। अशोक खेमका को अब अभिलेखागार,पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग में प्रमुख सचिव बनाया गया है।

हरियाणा सरकार ने एक बार फिर अपने सीनियर आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का ट्रांसफर कर दिया है। अशोक खेमका को अब अभिलेखागार,पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग में प्रमुख सचिव बनाया गया है। इससे पहले वो विज्ञान एवं तकनीकी विभाग के प्रमुख सचिव पद पर थे। अशोक खेमका का  ट्रांसफर करीब 8 महीने बाद हुआ है।

अशोक खेमका के 28 साल के करियर में ये 53वां ट्रांसफर है। बुधवार को हरियाणा सरकार ने अशोक खेमका समेत 14 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर  किया है। ट्वीटर पर ट्रांसफर की जानकारी देते हुए अशोक खेमका ने ट्वीट कर कहा कि  फिर तबादला। लौट कर फिर वहीं।

कल संविधान दिवस मनाया गया। आज सर्वोच्च न्यायालय के आदेश और नियमों को एक बार और तोड़ा गया। कुछ प्रसन्न होंगे, अंतिम ठिकाने जो लगा। ईमानदारी का इनाम जलालत।  ट्रांसफर  से पहले अशोक खेमका ने महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाक्रम पर ट्वीट किया था।

अशोक खेमका की गिनती बेहद ईमानदार अधिकारियों में होती है। रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ की जमीन डील को रद्द करने के बाद से ही वो काफी चर्चा में आए थे। कई बार उनका ट्रांसफर ऐसी भी जगहों पर किया जा चुका है जहां जूनियर अधिकारी भेजे जाते हैं।

पिछले काफी समय से अशोक खेमका को किसी बड़े विभाग की जिम्मेदारी नहीं दी गई है। बीजेपी से पहले कांग्रेस की हुड्डा सरकार में भी खेमका का 22 बार ट्रांसफर हुआ था।