ads

GoNews Special: 100 दिन किसान के

by GoNews Desk Mar 06, 2021 • 02:51 PM Views 597

दिल्ली की सीमाओं पर जारी कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को आज पूरे 100 दिन हो गए हैं। आंदोलन के 100 दिन पूरे होने के बाद भी किसानों का हौंसला एक रक्ती भी कम नहीं हुआ है। हरियाणा और पंजाब एवं उत्तर प्रदेश के किसानों की हिम्मत को कड़ी ठंड भी डिगा नहीं पाई है। आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर जहाँ किसानों ने आज के दिन कई योजनाएं बनाई हैं, वहीं एक बार फिर किसानों ने भी ये साफ कर दिया है कि कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक आंदोलन खत्म नहीं करने वाले हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत ने 100 दिनों तक आंदोलन जारी रखने के लिए किसानों का आभार व्यक्त किया और कहा कि वह आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे। गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रतिनिधित्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिवार सुबह ट्वीट किया और कहा कि आखिरी साँस तक संधर्ष करते रहेंगे। टिकैत ने ट्वीट में लिखा, ‘किसान संघर्ष के 100 दिन. समाधान तक... आखिरी सांस तक संघर्ष करेंगे. लड़ेंगे... जीतेंगे।’

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर किसानों की ओर से 6 मार्च के लिए कई योजनाएँ तैयार की गई हैं। किसान आज केएमपी एक्सप्रेसहाइवे पर 5 घंटों की नाकेबंदी करेंगे। ये नाकेबंदी आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। किसानों ने आज के दिन टोल प्लाज़ा भी मुफ्त कराने का एलान किया है।

किसानों ने आज के दिन को काला दिवस कहा है और राज्यों के किसानों ने आज हाथ में काली पट्टी बाँधने का आह्वान किया है। वहीं किसानों ने आम लोगों से अपील की है कि वह घरों के ऊपर काले झंडे फहरा कर किसानों का समर्थन करें।