GoHeadlines: देखिए इस वक़्त की बड़ी ख़बरें

by GoNews Desk Oct 14, 2021 • 01:20 PM Views 512
  • उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के अरूणाचल दौरे का चीन ने किया विरोध, कहा- ‘अवैध रूप से गठित तथाकथित अरूणाचाल को चीन नहीं देता मान्यता।’ पड़ोसी देश के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया, बोला- ऐसी टिप्पणियों को करते हैं अस्वीकार। 
  • केंद्रिय मंत्री अमित शाह ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्सेज की बढ़ाई ताकत; दायरे का विस्तार करने का लिया फैसला। अब असम, पश्चिम बंगाल और पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किलोमीटर के भीतर गिरफ़्तारी कर सकती है सेना। शाह के फैसले का पंजाब सीएम चन्नी ने किया विरोध, बोले- भारत के संघीय ढांचे पर हमला। 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया। दिल्ली अब आईपीएल 2021 से बाहर। कोलकाता के स्टार क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी के छक्के ने टीम को सात साल बाद फाइनल में जाने में की मदद। अब तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेगी कोलकाता। 
  • देश में पेट्रोल डीजल के दामों पर दो दिनों के ब्रेक के बाद फिर ईंधन तेलों की कीमतों में बढ़ोतरी। पेट्रोल और डीजल में 35 पैसे तक की बढ़ोतरी। बढ़ी कीमतों के बाद कई शहरों में उच्चतम स्तर पर पहुंचे ईंधन के दाम। राजधानी दिल्ली में क्रमशः 104.79 रूपये और 93.52 रूपये प्रति लीटर हुई पेट्रोल और डीजल की कीमत। मुंबई में भी उच्चतम स्तर पर पहुंच 110.75 रूपये प्रति लीटर पर बिक रहा पेट्रोल।
  • दिल्ली एम्स में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिल कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सेहत की ली जानकारी; पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर की जल्द ठीक होने की कामना। ट्विटर पर बोले पीएम- डॉ मनमोहन सिंह जी के अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की करते हैं प्रार्थना। 
  • एयर इंडिया युनियंस ने केंद्र से मिले नोटिस के खिलाफ हड़ताल की धमकी। मुंबई के क्षेत्रीय श्रम आयुक्त को दिया हड़ताल का नोटिस। केंद्र से मिले नोटिस के तहत कर्मचारियों को विनिवेश सौदे की आखिरी तारीख के 6 महीनों के अंदर खाली करने होंगे कंपनी क्वॉर्टर। नोटिस से नाराज़ युनियन ने कहा- मुद्दे पर 2 नवंबर को कर सकते हैं हड़ताल। 
  • भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी; एक दिन में करीब 19,000 (18,987) मामले, 246 मौत और ठीक हुए 19,808 मरीज। देश के कई राज्यों में बड़े त्योहारों से पहले 1 पार जा चुका है आर-काउंट। पश्चिम बंगाल, झारखंड, हरियाणा, लद्दाख और गुजरात पर ज़्यादा संक्रमण का खतरा।