GoHeadlines: देखिए इस वक्त की बड़ी ख़बरें

by GoNews Desk Oct 22, 2021 • 12:33 PM Views 328

उत्तराखंड के कुमाऊ क्षेत्र के कपकोट में मारे गए पांच पर्यटक; बारिश से जुड़े कारणों से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 65 हुआ। मीडिया से बातचीत के दौरान बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी- रविवार से शुरू हुई बारिश से अब तक राज्य को हो चुका है 7000 करोड़ का नुकसान; राज्य से कट चुके इलाकों से संपर्क स्थापित करना प्राथमिकता।

भारत में 100 करोड़ वैक्सीनेशन के मौके पर पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन, बोले- यह है देश के इतिहास में एक नए पाठ की शुरूआत; भारत अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए करता है महनत। विपक्ष पर भी साधा निशाना, कहा- महामारी की शुरूआत के दौरान देश की क्षमताओं पर उठाए गए थे सवाल। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का ताइवान पर बड़ा बयान, बोले- चीन के खिलाफ ताइवान की करेंगे रक्षा। मीडिया कर्मियों से बाचतीच के दौरान बोले राष्ट्रपति- ताइवान की रक्षा को प्रतिबद्ध हैं। बाइडेन के बयान पर ताइवान ने दी प्रतिक्रिया, कहा- राष्ट्रपति के बयान से देश नहीं बदलेगा चीन के संबंध में अपनी स्थिति।

विपक्ष कांग्रेस ने भी कसा पीएम मोदी पर तंज, पार्टी प्रवक्ता मनीश तिवारी बोले- ज़िम्मेदारी लेने के समय लापता होतें है पीएम लेकिन क्रेडिट लेने में सबसे आगे। वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने कहा- सरकार को 100 करोड़ वैक्सीनेशन का क्रेडिट देना  संक्रमण के दौरान हुई लापरवाही से परेशान हुए लोगों की ‘बेइज़्ज़ती।’

ब्रिटेन में संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा 50 हज़ार के पार; प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ने नए नियमों के ऐलान से किया मना। कनाडा ने देश से बाहर सभी गैर-ज़रूरी यात्राओं पर हटाई ग्लोबल एडवाइजरी; 1 नवंबर से अमेरिका, ब्रिटेन समेत 46 देशों के पूर्ण टीकाकृत यात्री कर पाएंगे थाईलैंड की यात्रा; देश ने हटाई क्वारांटीन की शर्त।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान नेता योगेंद्र यादव को किया एक महीने के लिए निलंबित; लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के घर जाने पर हुई कार्रवाई। मोर्चा की आम सभा में हुआ फैसला; अब एक महीने तक किसान संयुक्त मोर्चा की बैठकों और दूसरी गतिविधियों में नहीं हो सकेंगे शामिल।

नीति आयोग की दिग्गज कार कंपनी टेसला से अपील-भारत में बनाना शुरू करें वाहन; आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने की टिप्पणी; कंपनी को दिया केंद्र से कर लाभ का आश्वासन। अमेरिकी कंपनी ने कथित तौर पर इवीएस पर आयात कर में कमी की पीएम मोदी कार्यालय से की है अपील।