ads

GoHeadlines- देखिए इस वक़्त की बड़ी खबरें

by GoNews Desk Feb 17, 2021 • 11:49 AM Views 707

1.जम्मू-कश्मीर के हालात का जायज़ा लेने आज घाटी जायेगा विदेशी राजनयिकों और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों का दल। उपराज्यपाल और डीडीसी के नवनिर्वाचित सदस्यों से होगी मुलाक़ात।

2. पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार पर मंडराते बहुमत के संकट के बीच पद से हटायी गयीं राज्यपाल किरण बेदी। तेलंगाना के राज्यपाल डॉक्टर तमिलिसाई सुंदरराजन को मिला पुडुचेरी के राज्यपाल पद का अतिरिक्त कार्यभार।

3. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने चीन को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाा। कहा-पहले कहा गया कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में नहीं आये और अब कहा जा रहा है कि वापस जा रहे हैं। क्या दोनों बातें कैसे हो सकती हैं सही?

4.किसानों की दिल्ली घेरेबंदी का आज 84वाँ दिन। संयुक्त किसान मोर्चे ने की किसान विरोधी बयानबाज़ी के लिए हरियाणा के मंत्री जे.पी.दलाल और अनिल विज को बरख़ास्त करने की माँग। टूल किट मामले की जाँच के दायरे में किसान नेताओं को लाने की भी की निंदा।

5. भारत में टला नहीं है कोरोना का ख़तरा। यूके स्ट्रेन के बाद दक्षिण अफ्रीका और ब्राज़ील स्ट्रेन के भी मिले चार मामले। बेंगलुरु  के एक अपार्टमेंट में दो पार्टियों के बाद 103 लोग हुए कोरोना पाज़िटिव।

6. बिहार के बाद मध्यप्रदेश में भी कोरोना टीकाकरण को लेकर सामने आयी गड़बड़ी। टीका लगवाने वाले सैकड़ों लोगों का एक ही मोबाइल नंबर दर्ज। कुल 1 लाख, 37 हज़ार, 454 कर्मचारियों के मोबाइल नंबर एक जैसे।

7.नाबालिग के यौन शोषण मामले में दोषी ठहराये गये आशाराम की जोधपुर जेल में तबीयत बिगड़ी। शहर के एक अस्पताल के सीसीयू में भर्ती।

8.इंटरनेट  नहीं है मौलिक अधिकार। पंजाब-हरियाणा  हाईकोर्ट खारिज की इंटरनेट को मौलिक अधिकार के दायरे में लाने की माँग करने वाली याचिका।

9.लगातार नवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम। पेट्रोल में 25 और डीज़ल में 26 पैसे तक का इज़ाफ़ा। मुंबई में क़ीमत 96 रुपये प्रति लीटर।