ads

लॉकडाउन का डर, इन राज्यों से वापस लौटने लगे प्रवासी

by GoNews Desk Apr 07, 2021 • 10:01 PM Views 494

देश कोरोना के दूसरी लहर की चपेट में है। इस बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर में दस दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक के लिए ज़रूरी चीज़ों को छोड़कर सभी स्कूल-कॉलेज, धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया है। इनके अलावा कई राज्य ऐसे हैं जहां नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन पहले से ही लागू है।

इसके तहत शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। राज्य में 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पाबंदी लागू रहेगी। राजस्थान सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। राज्य में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। इसी तरह ओडिशा में 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। सुंदरगढ़, बारगढ़, झारसुगुड़ा, संबंलपुर, बलंगीर, नुआपुदा, कालाहांडी, मलकनगिरी, कोरापुट और नबरंगपुर में पाबंदी लगाई गई है।

पंजाब के मोहाली, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, होशियापुर, जलंधर, कपूरथला, एसएसपी नगर, रोपड़, फतेहगढ़ साहिब और मोगा में भी 10 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गई है। वहीं गुजरात में अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू बढ़ाकर 15 अप्रैल तक कर दिया गया है।