ads

'वोट की चोट': 12 मार्च को पश्चिम बंगाल में किसानों की रैली, बीजेपी का करेंगे विरोध

by GoNews Desk Mar 03, 2021 • 06:28 PM Views 460

संयुक्त किसान मोर्चा ने चुनावी राज्यों में बीजेपी के विरोध का ऐलान किया है। मोर्चा के नेताओं ने कहा कि राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट न देने की अपील की जाएगी। इस दौरान किसानों के प्रति मोदी सरकार के रवैये के बारे में लोगों को बताया जाएगा। इसके साथ ही किसानों ने 6 मार्च को सुबह 11 बजे से 4 बजे तक केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेस-वे को जाम करने का भी ऐलान किया है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल और केरल में चुनावों के लिए एक दल भेजा जाएगा। किसान किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे लेकिन लोगों से अपील करेंगे कि वे उन उम्मीदवारों को वोट दें जो भाजपा को हरा सकते हैं। आंदोलन को 100 दिन पूरे होने वाले हैं यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा है। दुनिया में भी इस आंदोलन के चर्चे हैं लेकिन मोदी सरकार झूठा प्रचार कर रही है।

किसान नेता राजेवाल ने कहा सरकार की तरफ से किसान आंदोलन को समाप्त करने की कोशिश की गई थी। केंद्र सरकार में हरियाणा के जो 3 केंद्रीय मंत्री हैं, उन 3 केंद्रीय मंत्रियों का उनके गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। हालांकि उन्होंने तीनों मंत्रियों के नाम नहीं बताए हैं।