ads

LIVE: चुनाव आयोग करेगा पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों के लिए मतदान तिथियों की घोषणा

by GoNews Desk Feb 26, 2021 • 04:36 PM Views 727

देश में चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जल्दी ही चुनाव होने वाले हैं। इस बीच आज चुनाव आयोद शाम 4.30 बजे प्रेस वार्ता करने वाला है। चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के ऐलान के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इन आज इन सभी चुनावी राज्यों में तारीख का ऐलान किया जा सकता है।

असम, पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु में चुनाव होना तय था लेकिन अब एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुच्चेरी में भी चुनाव कराए जाएंगे। दरअसल पुडुच्चेरी में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद  वी नारायणसामी की सरकार संकट में आ गई थी। पुडुच्चेरी के सीएम को विधानसभा में बहुमत साबित करने के आदेश दिए गए थे जिसमें वह असफल रहे और उनकी सरकार गिर गई। अब यहाँ भी चुनाव कराए जाएंगे।

इन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश मे चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद सभी राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं वहीं भाजपा ने बंगाल में एक विशाल  कैंपेन शुरू किया है। इसे परिवर्तन रैली का नाम दिया गया है। दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी हाल में ही केरल के दौरे पर गए थे वह केरल के वायनाड से सांसद भी हैं।