कासगंज में पुलिस कस्टडी में "अल्ताफ की हत्या"; 30 दिन में यूपी के पुलिस थाने में दूसरी मौत

by GoNews Desk Nov 10, 2021 • 06:08 PM Views 606

उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक शख़्स की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। घटना मंगलवार की है जब एक हिंदू महिला के अपहरण के आरोपी मुस्लिम शख़्स को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस का दावा है कि 22 वर्षीय अल्ताफ ने अपने जैकेट के हुड की डोरी से पुलिस थाने के शौचालय में फांसी लगा ली। अल्ताफ के परिवार वालों ने पुलिस थाने में अपने बच्चे के हत्या का आरोप लगाया है।

अल्ताफ के पिता चाहत मियां का कहना है कि उन्होंने खुद ही अपने बच्चे को पुलिस के हवाले किया था। उन्होंने बताया कि लड़की से मामला जुड़े होने के आरोप के बाद उन्होंने खुद ही अल्ताफ को पुलिस के हवाले सौंपा था लेकिन 24 घंटे बाद पुलिस ने बताया कि अल्ताफ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अल्ताफ के पिता ने पुलिस पर अपने बच्चे को फांसी लगाकर मारने का गंभीर आरोप भी लगाया है।

अल्ताफ के परिवार के सदस्यों का दावा है कि अल्ताफ को गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के सामने भी पेश नहीं किया गया। जबकि कासगंज के पुलिस अधीक्षक बोत्रे रोहन प्रमोद ने दावा किया कि अल्ताफ को सोमवार की शाम नहीं बल्कि मंगलवार सुबह थाने बुलाया गया था। 

कासगंज एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद का दावा है, “पूछताछ के दौरान उसने वॉशरूम जाने की इजाज़त मांगी। “उन्हें लॉक-अप के अंदर वॉशरूम भेज दिया गया। वहां उसने अपने जैकेट के हुड की डोरी को एक नल से बांधकर खुद का गला घोंटने की कोशिश की।