Kushinagar Airport को लेकर अख़िलेश यादव के दावे में कितना दम है ?

by GoNews Desk Oct 21, 2021 • 03:43 PM Views 467

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बन कर तैयार हुए नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। हालांकि एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अलग दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट को बनाने की प्रक्रिया उनके कार्यकाल में ही शुरु हुआ था।

अखिलेश यादव ने एक के बाद एक ट्वीट में कहा कि योगी सरकार ने एयरपोर्ट की एक भी ईंट नहीं लगाई है। अखिलेश ने कहा, “जबकि शिलान्यास की एक ईंट तक भी इन्होंने न लगाई… तब भी सपा के कामों का उद्घाटन करने आ गये भाजपाई… लेकर अपनी कैंची, फ़ीता, माला, मिठाई। भाजपाई ये याद रखें कि ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’ और ये भी कि जिस रनवे से आप उड़ान भर रहे हैं उसकी ज़मीन ‘किसी और’ ने तैयार की थी।

#सपा_का_काम_जनता_के_नाम के हैशटैग के साथ अखिलेश ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “सपा की सरकार में शुरू हुए ‘कुशीनगर एयरपोर्ट’ के आरंभ होने से इस क्षेत्र में पर्यटन व आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा। भाजपा को सपा के जनहितकारी कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए सिर्फ़ सपा के कामों का उद्घाटन करने का कीर्तिमान नहीं बनाना चाहिए।”