ads

कृषि क़ानून: 6 फ़रवरी को देश भर में होगा चक्का जाम, पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर की क़िलेबंदी

by GoNews Desk Feb 02, 2021 • 01:44 PM Views 616

दो महीने से भी ज़्यादा वक्त से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर बैठे किसानों ने 6 फरवरी को बंद का ऐलान किया है। इस बीच देशभर में नेश्नल हाइवे को 12 बजे से 3 बजे तक तीन घंटे के लिए जाम किया जाएगा। सोमवार शाम संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में यह ऐलान किया।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के चारों तरफ के रास्तों को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन में शामिल नौजवान लड़कों का उत्पीड़न किया जा रहा है। 26 जनवरी को पुलिस ने कई वाहन ज़ब्त किए थे जिसका पता नहीं चल रहा है। उन्होंने कहा कि धरने वाली जगहों पर पानी, बिजली, टॉयलेट जैसी ज़रूरी सुविधाओं को बंद कर दिया गया है।

राजेवाल ने कहा कि पत्रकारों पर हमले किए जा रहे हैं, उन्हें गिरफ़्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब से आंदोलन में शामिल होने आ रहे लोगों को परेशान किया जाता है। इसी के विरोध में सड़कों को जाम करने का फैसला किया गया है। किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि सरकार ने पूरे इलाक़े को छावनी में तब्दील कर दिया है और इसका पुरजोर विरोध किया जाना चाहिए। ग़ाज़ीपुर, सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा पर 29 जनवरी को ही रोक लगा दी गई थी जो अब 2 फरवरी तक बढ़ा दी गई है।