ads

पेट्रोल के बाद डीज़ल भी शतक की ओर, "इसके लिए विपक्ष ज़िम्मेदार "

by GoNews Desk Feb 20, 2021 • 02:03 PM Views 173

पेट्रोल-डीज़ल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आज 12वें दिन भी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें अपने रिकॉर्ड स्तर पर है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90 रूपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल भी 37 पैसे महंगा हो गया है और राजधानी दिल्ली में डीज़ल करीब 81 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है।

डोमेस्टिक मार्केट में सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक़ राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आज 39 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई और इसकी कीमत 90 रूपये 58 पैसे प्रति लीटर हो गई। देश के बाकी हिस्सों में भी पेट्रोल की कीमतें लगातार शतक के करीब पहुंच रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97 रूपये के पार पहुंच गया है।

ग़ौरतलब है कि हाल के दिनों में वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें स्थिर है लेकिन इसके बावजूद डोमेस्टिक मार्केट में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार आसमान छू रही है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ रूपए प्रति लीटर के पार है। हर राज्य में टैक्स की दर अलग-अलग होने की वजह से इसकी कीमतें भी अलग होती है। जनवरी महीने से अबतक पेट्रोल की कीमतें करीब 24 बार  बढ़ी है। इस दौरान इसकी कीमतों में करीब 6 रूपये 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई।

TAGS