दिल्ली में प्याज के बाद अब टमाटर हुआ महंगा

by GoNews Desk Oct 10, 2019 • 09:55 AM Views 815

दिल्ली में प्याज के बाद अब टमाटर के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। बुधवार को जहां दिल्ली में एक किलो टमाटर की कीमत 80 रुपए तक पहुंच गई, वहीं एक किलो प्याज 60 रुपए में मिल रहा है।

महंगाई से जूझ रहे आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। दिल्ली में प्याज के बाद अब टमाटर के दाम सातवें अासमान पर पहुंच गए हैं। बुधवार को दिल्ली में खुदरा बाजार में एक किलो टमाटर के दाम 80 रुपए तक पहुंच गए। पिछले एक हफ्ते में टमाटर के दाम दोगुने हुए हैं।

पिछले हफ्ते दिल्ली में टमाटर के दाम 30 से 40 रुपए प्रति किलो थे। टमाटर के दाम बढ़ने की वजह पिछले दिनों कई राज्यों में हुई बारिश और बाढ़ है। दिल्ली में अभी टमाटर महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश से आ रहा है, लेकिन यहां भारी बारिश और बाढ़ के चलते टमाटर की फसल खराब हो गई। टमाटर की फसल खराब होने से जहां इसकी सप्लाई प्रभावित हुई, वहीं इसके दाम भी बढ़कर 80 रुपए किलो तक पहुंच गए। हालांकि मदर डेयरी के सफल आउटलेट्स पर एक किलो टमाटर 58 रुपए में मिल रहा है।

दिल्ली के अलावा मुंबई, जयपुर, कोलकाता, अहमदाबाद, लखनऊ, भोपाल, भुवनेश्वर जैसे बड़े शहरों में भी टमाटर महंगा हुआ है। अब बात प्याज की करें तो पिछले हफ्ते की तुलना में प्याज की कीमत में मामूली कमी आई है।  दिल्ली में अब एक किलो प्याज की कीमत 60 रुपए हो गई है।