"TRUTH Social" : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप लॉन्च करेंगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

by GoNews Desk Oct 21, 2021 • 05:33 PM Views 632

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने “TRUTH” नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की है। यह प्लेटफॉर्म अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, को इस साल की शुरुआत में फेसबुक और ट्विटर ने प्रतिबंधित कर दिया था। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य उन तकनीकी कंपनियों को टक्कर देना है जिन्होंने उन्हें मेगाफोन (सोशल मीडिया) से वंचित कर दिया है जो उनके भविष्य के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी थे।

ट्रंप ने बुधवार को एक प्रेस रिलीज में यह घोषणा करते हुए कहा कि प्लेटफॉर्म  की नवंबर महीने में बीटा लॉन्चिंग होगी और तब यूज़र अपना अकाउंट यहां बना सकेंगे।  “TRUTH Social” प्लेटफॉर्म ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप नामक एक नए वेंचर द्वारा बनाया जा रहा है जो ट्रंप का ही है, जिसे डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय करके बनाया गया था।

इसकी जानकारी ट्रंप के बेटे डॉनल्ड जॉन ट्रंप ने ट्विटर पर दी है। उन्होंने प्लेटफॉर्म का लिंक साझा किया है जहां सिर्फ एप्पल यूज़र ही फिलहाल साइन अप कर सकते हैं। साइट पर वेलकम मैसेज में लिखा है, “TRUTH Social” अमेरिका का "बिग टेंट" सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो राजनीतिक विचारधारा से भेदभाव किए बिना एक खुली, स्वतंत्र और ईमानदार वैश्विक कन्वरसेशन को प्रोत्साहित करता है।”