राजस्थान सरकार ने लगाई पटाखों पर रोक, सीएम अशोक गहलोत ने दिए निर्देश

by GoNews Desk Nov 02, 2020 • 12:54 PM Views 537

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा कि पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोरोना संक्रमित मरीज़ों और आम जनता के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पूरे प्रदेश में पटाखों की बिक्री, आतिशबाजी पर रोक लगाई जाएगी. साथ ही बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में आतिशबाजी से निकलने वाले धुएं के कारण कोविड मरीजों के साथ ही हृदय और श्वास रोगियों को भी तकलीफ का सामना करना पड़ता है. ऐसे में, दीवाली पर लोग आतिशबाजी से बचें. साथ ही उन्होंने पटाखों के बिक्री के अस्थायी लाइसेंस पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि शादी एवं अन्य समारोहों में भी आतिशबाजी को रोका जाए.

सीएम अशोक गेहलोत ने ट्वीट किया- कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है. निवास पर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, ‘नो मास्क-नो एंट्री’ तथा ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान की समीक्षा की.