भारत में ऑमिक्रॉन के 170 मरीज़, इन राज्यों में नए वेरिएंट की हो चुकी है पुष्टि

by GoNews Desk Dec 20, 2021 • 06:56 PM Views 1029

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के ऑमिक्रॉन के सोमवार को नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और केरल वह राज्य हैं, जहां नए ऑमिक्रॉन संक्रमित मरीज़ देखे गए। आज राजधानी दिल्ली में 6, कर्नाटक में  5, केरल में 4 और गुजरात में 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद देश में नए वेरिएंट के मामले बढ़कर 170 हो गए हैं। 

बता दें कि बीते हफ़्ते से ही भारत में ऑमिक्रॉन के नए केस दर्ज हो रहे हैं और हर दिन इनकी संख्या बढ़ रही है। शनिवार को भारत में 30 नए ऑमिक्रॉन के मामले दर्ज हुए। शुक्रवार को यह संख्या 26, गुरूवार को 14 जबकि बुधवार और मंगलवार को 12 थी। अब तक देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ऑमिक्रॉन के मामले दर्ज हुए हैं। इनमें से सबसे ज़्यादा महाराष्ट्र में 54 और दिल्ली में 28 है। इसके अलावा तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 19, केरल में 15, गुजरात में 11, उत्तर प्रदेश में 2 जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, चण्डीगढ़ और पश्चिम बंगाल में 1-1 मामला है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने आज दोपहर में बताया कि कुल संक्रमितों में से 12 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक समीक्षा बैठक के बाद कहा कि पिछले वेरिएंट के मुक़ाबले ऑमिक्रॉन ज़्यादा तेज़ी से फैल रहा है लेकिन फ़िर भी लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार नए वेरिएंट से पैदा हुए हालातों का सामना करने के लिए तैयार है।