ads

GoHeadlines- देखिए इस वक़्त की बड़ी खबरें

by GoNews Desk Nov 04, 2020 • 11:23 AM Views 930

1. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिकॉर्डतोड़ मतदान। मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन में काँटे की टक्कर।

2.इथियोपिया में एक विद्रोही समूह ने तीन गाँवों पर हमला कर 54 लोगों की ली जान। एमनेस्टी इंटरनेशनल के मुताबिक ओरोमिया इलाक़े के अम्हरा जातीय समूह को बनाया निशाना।

3.भारतीय वायुसेना में आज शामिल होंगे तीन और लड़ाकू विमान। फ्रांस से सीधी उड़ान के साथ पहुँचेंगे भारत। जुलाई में आयी थी पाँच विमानों की पहली खेप।

4.पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ भीषण ठंड से भी निपटने को सेना तैयार। अमेरिका से आई विशेष गर्म कपड़ों की खेप। चीन भी ठंड में सेना हटाने को तैयार नहीं।

5.दिल्ली में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे। 24 घंटे में 6,725 नये मामले। पहली बार एक दिन में छह हज़ार का आंकड़ा पार। पूरे देश में दर्ज हुए 46000 नये मामले।

6.बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों पर क़रीब 54 फ़ीसदी मतदान। शहरी इलाक़ों में कम पड़े वोट जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा उत्साह।

7.राष्ट्रपति ने कृषि क़ानून संशोधन के मुद्दे पर  पंजाब के विधायकों को नहीं दिया मुलाक़ात का समय। नाराज़ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज देंगे राजघाट पर धरना।

8.बॉलीवु़ड एक्ट्रेस कंगना रनौत के ख़िलाफ़ मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर ने दर्ज कराया मानहानि का केस। एक्टर विजय राज को-एक्ट्रेस को छेड़ने के आरोप में गिरफ़्तार।

9.आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दस विकेट से हराया। लगातार पाँचवीं बार प्लेऑफ़ में हैदराबाद। कोलकाता नाइटराइडर्स हुआ अंतिम चार से बाहर।