ads

GoHeadlines- देखिए इस वक़्त की बड़ी खबरें

by GoNews Desk Nov 03, 2020 • 10:26 AM Views 1003

1.अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान आज। मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन के बीच कड़ी टक्कर के आसार। 

2.ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुआ आतंकी हमला। सात की मौत, 15 ज़ख़्मी। जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर ढेर।

3.अफ़गानिस्तान में काबुल युनिवर्सिटी पर आतंकी हमला। 19 की मौत 22 घायल। तालिबान ने किया हमले में शामिल होने से इंकार।

4.चेन्नई में जन्मीं प्रियंका राधाकृष्णन बनीं न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन की सरकार में मंत्री। भारतीय मूल का कोई व्यक्ति पहली बार बना न्यूजीलैंड में मंत्री।

5.बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों पर मतदान आज। तेजस्वी यादव समेत नीतीश सरकार के कई मंत्रियों की क़िस्मत दाँव पर।

6. मध्यप्रदेश समेत दस राज्यों की 54 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी वोटिंग जारी। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के भविष्य का होगा फ़ैसला।

7.दिल्ली में अब नहीं खुलेगी मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री। केवल सर्विस और हाईटेक उद्योगों को मिलेगी इजाज़त। प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली

7.दिल्ली में अब नहीं खुलेगी मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री। केवल सर्विस और हाईटेक उद्योगों को मिलेगी इजाज़त। प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंज़ूरी।

8.मथुरा के मंदिर परिसर में नमाज़ पढ़ने वालों का संबंध ख़ुदाई ख़िदमतगार संगठन से। गिरफ़्तार फ़ैसल ख़ान ने कहा-सभी धर्मों में रखते हैं आस्था। सीमांत गाँधी ख़ान अब्दुल गफ्फ़ार ख़ान के रास्ते सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने का दावा।

9.आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया। आबूधाबी में मिली इस जीत के साथ दिल्ली अंक तालिका में दूसरे स्थान पर। बैंगलोर ने भी किया प्लेऑफ के लिए  क्वालीफाई।