ads

GoHeadlines- देखिए इस वक़्त की बड़ी खबरें

by GoNews Desk Nov 21, 2020 • 10:23 AM Views 1308

1.कोरोना वायरस के कारण 2021 में तेज़ी से फैल सकती है भुखमरी। संयुक्त राष्ट्र संघ की चेतावनी। कहा- समय रहते न उठाये ज़रूरी क़दम तो परिणाम होंगे भयानक।

2.  आज सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ महापर्व सम्पन्न। कोरोना की चेतावनी के बावजूद कई जगह घाटों पर उमड़ी भीड़।

3. दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार सख़्त। मास्क के बाद अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकने, पान-गुटखा-तंबाकू के सेवन और दो गज़ की दूरी न रखने पर भी दो हज़ार का जुर्माना।

4. लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम। पेट्रोल के दाम में 15 से 17 पैसे और डीज़ल में 20 से 23 पैसे प्रति लीटर का इज़ाफ़ा।

5. कोरोना महामारी को देखते हुए हरियाणा में 30 नवंबर तक के लिए स्कूल बंद। मध्यप्रदेश के पाँच ज़िलों में रात का कर्फ्यू। राजस्थान के 33 जिलों में धारा 144 लगी।

6. पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठंड। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान हुआ 7.5 डिग्री सेल्सियस। 14 सालों का टूटा रिकॉर्ड।

7. पंजाब में कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ जारी आंदोलन से रेलवे को अब तक 2220 करोड़ का नुकसान। 23 सितंबर से पटरियों पर जमे हैं किसान।

8. टीआरपी हेरफेर  मामले में ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस। रिपब्लिक टीवी पर टीआरपी बढ़ाने के लिए एक फिक्सर 15 लाख रुपये भुगतान का आरोप। एसआईटी ने दर्ज की है एफआईआर।

9. इंडियन सुपर लीग, फुटबॉल के उद्घाटन मैच में पूर्व चैंपियन एटीके मोहन बागान ने केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया। आठ महीने बाद देश में हुई खेलों की बहाली।