ads

GoHeadlines- देखिए इस वक़्त की बड़ी खबरें

by GoNews Desk Oct 31, 2020 • 11:03 AM Views 2115

1.तुर्की में भीषण भूकंप से इज़मिर शहर में कई इमारतें ज़मींदोज़। 17 की मौत, 700 से ज़्यादा घायल। रिक्टर स्केल पर 7  तीव्रता वाले भूकंप का असर एथेंस और ग्रीस तक। ग्रीस में भी दो की मौत।

2.यात्रा पर्यटन क्षेत्र पर पड़ी कोविड19 की भीषण मार। यात्रा प्रतिबंध जारी रहने पर इस साल जा सकती हैं इस क्षेत्र की 17 करोड़ 40 लाख नौकरियाँ। विश्व यात्रा और पर्यटन परिषद ने जतायी आशंका।

3.सरदार पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुँचकर दी श्रद्धांजलि। सरदार पटेल को बताया राष्ट्रीय एकता और अखंडता का अग्रदूत। 

4.इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि सिर्फ़ विवाह के लिए हुआ धर्म परिवर्तन मंज़ूर नहीं। यह धर्म की शिक्षाओं के विपरीत। धर्म परिवर्तन करके शादी करने वाले जोड़े को संरक्षण देने की याचिका ख़ारिज।

5.दिल्ली में लगातार तीसरे दिन आये कोरोना के पाँच हज़ार से ज़्यादा मामले। बीते 24 घंटो में दर्ज हुए 5891 मामले। रिकवरी रेट भी आया 90 फ़ीसदी से नीचे।

6.प्रदूषण से राजधानी दिल्ली की हवा बेहद ख़राब। औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक रहा 374  जबकि बवाना में रिकॉर्ड हुआ 447। सामान्य स्तर के लिए 200 से कम होना ज़रूरी।

7.चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया। उप चुनावों में प्रचार के दौरान कई आपत्तिजनक बयान देने का आरोप।

8.बिहार में विपक्षी महागठबंधन के सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने शेयर किया  पीएम मोदी का पाँच साल पुराना वीडियो। वीडियो में पीएम ने मौजूदा साथी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगाया है 33 घोटालों का आरोप। 

9.आईपीएल के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन, पंजाब को सात विकेट से हराया। अबू धाबी में हुए इस मैच में हार के  बावजूद किंग्स इलेवन चौथे जबकि राजस्थान रॉयल्स पाँचवे स्थान पर।