कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, पहाड़ों में बर्फबारी के साथ ठंड और बढ़ी

by GoNews Desk Dec 09, 2020 • 12:44 PM Views 69133

देश के अधिकांश हिस्‍से ठंड की चपेट में आ चुके हैं। ख़ासकर उत्तर भारत के राज्यों के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है और बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड का जोर बढ़ गया है। देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा समेत पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बुधवार सुबह तापमान में गिरावट के साथ ही घना कोहरा देखने को मिला। बुधवार सुबह इतना घना कोहरा था कि कुछ मीटर दूर तक कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था। दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भी सुबह काफी धुंध रही और इस वजह से गाड़ियों की आवाजाही पर काफी असर भी देखा गया।

ऐसा ही हाल राजधानी दिल्ली की जीटी करनाल रोड, राजघाट रोड और मुंडका का भी रहा। एनसीआर के नोएडा और गुरुग्राम के साथ-साथ हरियाणा के रोहतक और अंबाला आदि इलाकों में भी सुबह से ही घना कोहरा छाये रहने की वजह से विज़िबिलिटी बेहद कम हो रही।

यूपी के गोरखपुर में तो दिल्ली-एनसीआर से भी बुरा हाल हाल रहा। बुधवार की सुबह से ही धुंध की इतनी घनी चादर फैली थी कि यातायात मुश्किल हो गया।  एक कैब ड्राइवर ने बताया कि धुंध की वजह से कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहा है, इसीलिए गाड़ी चलाते समय बहुत सावधानी बरतना पड़ रहा है।