ads

ये नई अमेरिकन APP देगी TikTok को टक्कर

by Lalita Kashyap Nov 02, 2019 • 09:11 AM Views 1014

छोटे छोटे वीडियो दिखाने वाली मोबाइल एप्लीकेशन 'टिक टॉक' की लोकप्रियता का अंदाज़ा इससे लगाया जा सकता है कि देश में इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल हर महीने लगभग 120 मिलियन एक्टिव यूज़र्स करते हैं. देश में इसका बाज़ार अभी भी काफी बड़ा है. ऐसे में अब अमेरिकी कंपनी लूप नाऊ टेक्नोलॉजी की मोबाइल एप्लीकेशन firework इसे टक्कर देने की तैयारी में है।

California की कंपनी Loop Now Technologies ने इस एप को सितम्बर 2019 में भारत में लांच किया था और अब भारत में अपना यूज़र बेस बढ़ाने के लिए इस एप में $20 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने का फैसला किया है। इसके साथ भारत में तीन महीने में 1 मिलियन यूज़र बेस और 6 महीने में 5 मिलियन यूज़र बेस बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

फ़िलहाल भारत में फायरवर्क मोबाइल एप के लगभग 85 हज़ार डेली एक्टिव यूज़र्स हैं और दुनिया भर में iOS and Android को मिलाकर एक्टिव यूज़र्स की संख्या 3 मिलियन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक firework के वीडियोज़ 30 सेकेंड्स के होंगे जो टिक टॉक की lyp sync वाले वीडियोज़ से बिल्कुल अलग होंगे. अभी टिक टॉक पर सिर्फ 15 सेकेंड्स के वीडियो अपलोड किये जा सकते हैं.

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या चीनी कंपनी के एप टिक टॉक को अमेरिकी कंपनी का नया मोबाइल एप्लीकेशन firework टक्कर दे पाएगा.